मदनपुरी में पंजाबी समाज के हजारों लोगों ने किया मोहित मदनलाल ग्रोवर का जबरदस्त स्वागत

मदनपुरी में पंजाबी समाज के हजारों लोगों ने किया मोहित मदनलाल ग्रोवर का जबरदस्त स्वागत

प्रसिद्ध भजन गायक लखबीर सिंह लख्खा के भजनों पर झूमे लोग

लखबीर लख्खा ने की लोगों से मोहित ग्रोवर को समर्थन देने की अपील

गुरुग्राम के विकास में पंजाबी समाज का महत्त्वपूर्ण योगदान : मोहित ग्रोवर

गुरुग्राम : सामाजिक संस्था बाल सुख सागर मंडल द्वारा मदनपुरी, गली नंबर 7 स्थित रामलीला ग्राउण्ड में मंगलवार को सिंदूरी हनुमान जी की भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस धार्मिक आयोजन का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर ने किया। दीप प्रज्ज्वलित करने के बाद श्री ग्रोवर ने अपना संबोधन मुल्तानी भाषा से आरम्भ किया तो वहां उपस्थित लोगों की खुशी का पारावार नहीं रहा। वहां उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने उनका अभिवादन तालियों की गड़गड़ाहट से किया। संस्था के पदाधिकारियों व क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने मोहित ग्रोवर का जोरदार अभिनंदन किया। इस अवसर पर श्री ग्रोवर ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के धार्मिक कार्यक्रमों से हम अपनी संस्कृति के बारे में आने वाली पीढ़ियों को जागरूक करते हैं और उनमें आध्यात्मिक व पौराणिक परंपराओं की जानकारी देते हैं। ऐसे कार्यक्रम बार-बार आयोजित किए जाने चाहिए ताकि युवा वर्ग को ज्यादा से ज्यादा संस्कारित किया जा सके।

श्री ग्रोवर ने पंजाबी समाज के साथ संवाद करते हुए कहा कि मैं आज अपनों के बीच आकर प्रसन्न हूँ। पंजाबी समाज रचनात्मक भाव रखता है और मेरा कर्तव्य बनता है कि मैं समाज के विकास व उन्नति के लिए हरसंभव कार्य करूँ। पंजाबी समाज एक ऐसा समाज है जो हर वर्ग, जाति के जरुरतमंद लोगों की सहायता करता है। सभी को एकता के सूत्र में पिरोकर साथ चलता है। मुझे खुशी है कि मैं ऐसे समाज का सदस्य हूं जो समाजसेवा में आगे रहता है। गुरुग्राम के विकास व तरक्की में पंजाबी समाज ने अपनी अहम भूमिका निभाई है।

श्री ग्रोवर ने अपने संबोधन में यह कहते हए चिंता जाहिर की कि शहरवासियों को अभी तक मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित रखा गया है। निर्वाचित हुए प्रतिनिधियों ने इस शहर को व्यवस्थित करने के लिए अपेक्षित तौर पर काम नहीं किया। शहर की जनता को जो सुविधाएं जिस स्वरूप में मिलनी चाहिए थी, उनसे वंचित रखा गया। शहर में कई कालोनियां इतने सालों बाद भी सडक़, पेयजल, बिजली, सीवर आदि की कमी झेल रही है। उन्होंने कहा कि मदनपुरी जैसी कालोनी में जलभराव की समस्या भीषण है । हल्की वर्षा से ही यहां घरों से निकलना मुश्किल होता है। बिजली अनियमित रहती है और सरकारी स्कूलों की हालत तो बदतर है। स्वास्थ्य की सुविधा भी नगण्य है। सर्वाधिक 60 प्रतिशत टैक्स देने वाले इस शहर के साथ अन्याय हुआ है। श्री ग्रोवर ने कहा कि आज बड़ी संख्या में युवा वर्ग बेरोजगार घूम रहे हैं। युवा ही देश की सबसे बड़ी शक्ति है। युवाओं को आगे आना होगा। मेरा उद्देश्य स्पष्ट है कि इस शहर का बेहतर विकास हो, महिलाओं को सुरक्षा मिले, युवाओं को रोजगार व शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाया जाए।

श्री ग्रोवर ने लोगों का आह्वान किया कि शहर के चहुंमुखी विकास के लिए हर जाति, वर्ग, समाज, युवाओं, बुजुर्गों के सहयोग और समर्थन की आवश्यकता है। शहर का विकास तभी तेज गति से होगा, जब आप सभी मिलकर पूरा साथ देंगे। मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि शहर को एक मॉडल स्वरूप दिलाऊंगा जो दूसरे के लिए भी उदाहरण बनेगा। किसी भी कालोनी को नजर अंदाज नहीं किया जाएगा लेकिन इसके लिए जनता को जागरूक बनना पड़ेगा और विकास के लिए कदम से कदम मिला कर चलना होगा। उन्होंने कहा कि विकास करने के लिए सिर्फ घोषणा ही काफी नहीं बल्कि उसे धरातल पर उतारने के लिए शिक्षा और विजन के साथ सोच का होना जरूरी है। उनका कहना था कि मैं जानता से कोई ऐसा वायदा नहीं करना चाहता हूं जो असत्य हो और जिसे पूरा नहीं किया जा सके। गुरुग्राम विधानसभा को विकसित बनाने के लिए मुझे आमजन का साथ व आशीर्वाद चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि आपने नेता बहुत देखे होंगे एक बार इस नौजबान को आजमा कर देखिए।

भजन गायक लखबीर सिंह लक्खा की प्रस्तुतियों पर झूमे लोग

मदनपुरी स्थित हनुमान जी मन्दिर के प्रांगण में आयोजित भजन संध्या में प्रख्यात भजन गायक लखबीर सिंह लख्खा के भजनों पर शहरवासी झूमते दिखाई दिए। भजन सुनने के लिए न केवल क्षेत्र के लोग, अपितु शहर के अन्य क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। लक्खा ने लोगों की मांग पर हुनमान जी को समर्पित एक से बढक़र एक भजनों की प्रस्तुति दी। गायक लक्खा ने जैसे ही भजन की शुरुआत की लोग जय श्री हनुमान के नारे लगाने लगे। स्वयं लक्खा भी अपने भजनों पर झूमे।

इस अवसर पर संस्था के संरक्षक सुभाष सचदेवा, शंकर देव, राज कुमार खुराना, अर्जुन देव कवातरा, प्रधान संजीव टूटेजा, टेक चंद, तरणजीत सिंह, तरुण खुराना, आशु आहूजा, जितेंद्र भारद्वाज, कपिल अरोड़ा, ललित वर्मा, राजेश वर्मा, लीला कृष्ण सेतिया, राजेश वर्मा, राकेश नरुला, बिट्टू शास्त्री, रवि टूटेजा, शामलाल वर्मा, गर्वित भुटानी, गोरखलाल वर्मा सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.