हर घर दस्तक अभियान

मोहित मदनलाल ग्रोवर का ‘हर घर दस्तक अभियान’ जोर पकड़ने लगा शहर की कई गलियों में चला जनसम्पर्क अभियान युवा समाजसेवी ने रोजगार व शिक्षा की सम्भावनाये सुदृढ करने पर दिया बल

गुरुग्राम। युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर का ‘हर घर दस्तक अभियान’ जोर पकड़ने लगा है। इस अभियान के तहत उन्होंने नीलकंठ चौक से ओम स्वीट्स क्षेत्र की गली नंबर एक से 3 तक का दौरा किया। इन गलियों में उन्होंने प्रत्येक परिवारों से संवाद किया और आने वाले समय में उनका समर्थन मांग। यह जनंसपर्क अभियान लगातार जारी है। उन्होंने लोगों से उनकी समस्याएं सुनकर उनके निवारण का आश्वासन भी दिया।

मोहित मदनलाल ग्रोवर के इस खास अभियान के आरंभ के साथ ही उनके साथ जुडऩे वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती गई और कारवां बन गया। जाहिर है श्री ग्रोवर को क्षेत्रवासियों का पूरा समर्थन मिला और उनसे विचार विमर्श का मौका भी।

इस अवसर पर मोहित मदनलाल ग्रोवर ने लोगों को संबोधित करते हुए शहर की डेवलपमेंटल स्थिति को लेकर कई विषयों पर बात की।उन्होंने कहा कि व्यावसायिक दृष्टि से गुडग़ांव शहर देश ही नहीं, अपितु विदेशों में भी अपनी अहम पहचान रखता है लेकिन शहरवासियों को आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। उनका कहना था कि आज आवश्यकता है आधारभूत सुविधाओं को मजबूत करने की। वे सुविधाएं जिनसे लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा उनको लेकर विस्तृत योजनाएं बनाने और उसे लागू करने पर बल दिया जाय।

मूलभूत सुविधाओं के अभाव के कारण लोगों का जीवन दूभर हो गया है। कई इलाके समस्याओं से ग्रस्त हैं। बड़ी संख्या में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने वर्तमान विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि यह जिम्मेदारी विधायक की है कि लेकिन क्षेत्र के प्रतिनिधियों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
बेरोजगारी पर सवाल खड़ा करते हुए मोहित मदनलाल ग्रोवर ने कहा कि गुरुग्राम में बड़ी संख्या में युवा शिक्षित होते हुए भी बेरोजगार हैं। उनका कहना था कि प्रदेश व देश के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है लेकिन अगर उन्हें काम नहीं मिले तो उन्हें मुख्य धारा में कैसे जोड़ेंगे। उनकी क्षमता का सदुपयोग नहीं करने से प्रदेश का बड़ा नुकसान है और उनका जीवन स्तर अपेक्षाकृत ठीक नहीं है। यदि युवाओं को ही रोजगार नहीं मिलेगा तो फिर देश का विकास कैसे संभव हो पाएगा।

श्री ग्रोवर ने लोगों को आश्वस्त किया कि जनता के सहयोग से ही मैं व्यवस्था में सुधार लाऊंगा। मेरा संकल्प है कि गुरुग्राम का विकास अंतरराष्ट्रीय स्तर का हो। महिलाओं को अपेक्षित सुरक्षा मिले। युवाओं को रोजगार व प्रोफेशनल शिक्षा के बेहतर अवसर मिले। उन्होंने बल देते हुए कहा कि शहर के विकास के लिए परिवर्तन की आवश्यकता है। इसके लिए सभी को सामूहिक रुप से प्रयास करने की जरूरत है।

आज के अभियान में युवा समाज सेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर का लोगों द्वारा दर्जनों जगह स्वागत किया गया। पदयात्रा के दौरान उनके साथ पर गुलशन सचदेवा, मनोज, विरेंद्र वर्मा, ओमप्रकाश, राजीव वर्मा, नितिन अरोड़ा, जयदेव मक्कड़, अनुज गाबा, लालचंद चुटानी, ललित शर्मा, वेद वर्मा, संजीव वर्मा, गोसाईं, विजय वर्मा, सतपाल राजपाल, दलीप राजपाल, गुरदयाल मेहता, डा. सुरेंद्र गुलाटी सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.