अगर आपको खुद पर विश्वास है तो आपको किसी चुनौती से डरने की जरूरत नहीं है

If you believe in yourself then you don't need to be afraid of any challenge

अगर आपको खुद पर विश्वास है तो आपको किसी चुनौती से डरने की जरूरत नहीं हैआपकी प्रतिभा को परीक्षा द्वारा नहीं मापा जा सकता है, लेकिन आपका समर्पण हमेशा आपके द्वारा प्राप्त अंकों से परिलक्षित होता है।

उक्त विचार गुरुग्राम के प्रतिभाशाली युवा समाजसेवक मोहित मदनलाल ग्रोवर ने आज छात्रों के समूह को कहे! उन्होने कहा कि वार्षिक परीक्षा में आप सभी की सफलता की कामना करता हूँ! अगर आपको खुद पर विश्वास है तो आपको किसी चुनौती से डरने की जरूरत नहीं है। आपकी प्रतिभा को परीक्षा द्वारा नहीं मापा जा सकता है, लेकिन आपका समर्पण हमेशा आपके द्वारा प्राप्त अंकों से परिलक्षित होता है। समर्पण के साथ अपने सपनों को साकार करें और आप निश्चित रूप से साकार कर पाएंगे।

श्री मोहित ग्रोवर ने कहा कि महीनों की तैयारी के बाद यह अपने आप को प्रूव करने का समय होता है, आप से अनुरोध है कि आप किसी भी तरह का तनाव न रखें और खुद पर भरोसा रखें …शरीर की तरह आपके दिमाग को भी बेहतर काम करने के लिए व्यवस्थित रहना जरूरी है !!

स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था, “सर्वप्रथम खुद पर भरोसा रखो, यही सफलता का रास्ता है। सभी शक्तियां तुम्हारे भीतर मौजूद हैं। इन शक्तियों को पहचानों और उसे बाहर लाओ। स्वयं से कहो कि, ‘मैं सब कुछ कर सकता हूं।’

ओवर कॉन्फ़िडेंस भी न रखें और न ही अपने आप में हीन भावना लेकर आयें अपना कोर्स समय रहते पढ़ लें और उसका रिविज़न भी कम से कम एक दिन पहले ही पूरा कर लें। आप निश्चित रूप से कामयाब होंगे उन्होने उपस्थित छोटे बच्चों से कहा कि आपने स्कूल में बहुत सी नई चीजें सीखी हैं। इसका समय उन्हें व्यावहारिक रूप से दिखाने का है।

जिंदगी में जैसे जैसे आगे बढ़ोगे वैसे वैसे आपको अच्छे मौके मिलेंगे और जो देश और समाज का नाम रोशन करते हैं वो हमेशा हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस जाते हैं! ये परीक्षा आपके आसपास के सभी लोगों के लिए आपकी योग्यता साबित करने का अवसर है। मेरी यही कामना है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करो। इस अवसर पर काफी कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।

Open chat
1
Hi, How Can I Help You.?