Development and upliftment of society

गुरुग्राम। समाजसेवा को बढ़ावा देना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। हर संस्था को समाज के विकास व उत्थान के लिए कार्य करने चाहिए, जिससे देश की उन्नति तेजी से हो सके। समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद करना हम सबका नैतिक कर्तव्य है, जिसके लिए हमें तत्पर रहना चाहिए।

उक्त विचार युवा समाजसेवी मोहित ग्रोवर ने सामाजिक संस्था डेरावाल बिरादरी द्वारा प्रताप नगर स्थित डेरावाल भवन में आयोजित कार्यक्रम में व्यकत किए। उन्होंने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि संस्था जरुरतमंदों की सेवा करने में पिछले काफी वर्षों से जुटी हुई है।

समय-समय पर निर्धन परिवारों की कन्याओं का विवाह कराना, निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित कराना समाजहित में है। सामाजिक विकास के क्षेत्र में सभी वर्गो के सहयोग की जरूरत है, तभी हम समाज के निर्माण के साथ-साथ जरूरतमंदों की सेवा कर पाएंगे।

उन्होंने अन्य सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं से आग्रह किया कि जिस प्रकार डेरावाल बिरादरी समाज के उत्थान में कार्य कर रही है, उसी प्रकार अन्य संस्थाओं को इस संस्था के कार्यों का अनुसरण कर समाजहित में कार्य करने चाहिए। उन्होंने संस्था का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संस्था के सदस्यों द्वारा जिस प्रकार से विधानसभा चुनाव के दौरान समर्थन, सहयोग दिया, उसके लिए हमेशा ऋणी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि वह समाज व शहर के विकास के उद्देश्य के साथ कार्य कर रहे हैं, इस उद्देश्य को पूरा करने में आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है। शहर की समस्याओं के समाधान के लिए जनता की आवाज बुलंद करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि उनका कार्यालय हमेशा जरुरतमंदों की सेवा के लिए खुला हुआ है।

इस अवसर पर संस्था के पदाधिकारियों व सदस्यों ने मोहित ग्रोवर का फूलमालाओं से जबरदस्त स्वागत किया। इस अवसर पर संस्था के प्रधान रमेश चुटानी, महासचिव रामलाल ग्रोवर, सुभाष गांधी, धर्मेंद्र बजाज, सुभाष डूडेजा, कंवरभान वधवा, देवराज आहूजा, बालकृष्ण खत्री, विशनदास चुटानी, रमेश कामरा, सुभाष कामरा, ओमप्रकाश कालरा, अनिल कुमार, जगदीश मेहता, नंदलाल गाबा सहित बड़ी संख्या में सदस्य मौजूद रहे।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।