मोहित ग्रोवर ने राहगीरों को मास्क व हैंड सेनेटाइजर बांटे और लोगों को जागरुक किया

मोहित ग्रोवर ने राहगीरों को मास्क व हैंड सेनेटाइजर बांटे और लोगों को जागरुक किया |“कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोककर या इसके लक्षणों को पहचानकर ही कोरोना वायरस की बेहतर तरीके से रोकथाम की जा सकती है। कोरोना से ज्‍यादा खतरनाक इससे जुड़ी अफवाहें हैं। हर खांसी-जुकाम कोरोना वायरस नहीं है, कोरोना वायरस से बचने के लिए जानकारी ही बचाव है”

उक्त विचार गुरुग्राम के युवा समाजसेवी श्री मोहित मदनलाल ने आज न्यू रेलवे रोड पर आयोजित मास्क, हैंड सेनेटाइजर वितरण व जनजागरुकता अभियान के दौरान कहे।

श्री ग्रोवर ने राहगीरों को मास्क व हैंड सेनेटाइजर बांटे और उन्हें जागरूक रहने का सन्देश दिया। उन्होंने वार्ता के दौरान कहा कि दुनियाभर की सरकारें लोगों को जागरूक करने पर ध्यान दे रही हैं। देश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना के लक्षणों को समझना बहुत ही जरूरी है। श्री ग्रोवर ने माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा  22 मार्च को देशभर के सभी नागरिकों द्वारा जनता कर्फ्यू के बारे में कहा कि सभी देशवासियों को इसका पालन करके कोरोना वायरस को खत्म करने में अपना बहुमूल्य योगदान देना चाहिए।

उन्होंने बताया कि वैसे तो हमारे शरीर में बार-बार संक्रमण होते हैं जिनसे हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता लड़ती है। बार-बार संक्रमण होने पर प्रतिरोधक क्षमता भी कमजोर हो जाती है, जिससे वायरस मनुष्य पर अपना प्रभाव छोडऩे लगता है। उन्होंने बताया कि हम छोटे-छोटे घरेलू उपचारों से भी अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं। यदि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाएगी तो शरीर पर कोरोना के असर की आशंका भी नहीं रहेगी। उन्होंने बताया कि वायरस के संक्रमण का दायरा बड़ा है जो दो मीटर के दायरे में बैठे व्यक्तियों को प्रभावित कर सकता है। उन्होंने बताया कि थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को साबुन से धोते रहें और अपने हाथों को बार बार नाक, आंख और मुंह पर न लगाएं और कम से कम लोगों के संपर्क में आएं, लक्षण दिखाए देने पर योग्य डाक्टर की सलाह लें और जांच कराएं।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं, वरिष्ठ नागरिक लक्ष्मी नारायण डाबला, विजय वर्मा, संदीप शर्मा, श्याम लाल प्रधान टैम्पो स्टैंड, शमीम खान, हरीश कुमार, प्रमोद पांचाल, अरविन्द मेहता, उमेश ग्रोवर, प्रमोद गुप्ता, सुमित गुलाटी, हन्नी, प्रवीण, विक्की छाबड़ा, जीत ग्रोवर, अनिल खत्री गौरव भारद्वाज, मोहित व चमन इत्यादि ने मास्क व हैंड सेनेटाइजर बांटने में अपनी सेवाएं दीं।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।

Open chat
1
Hi, How Can I Help You.?