मजबूत तबकों को हर तरह से सुरक्षा और सहयोग देना राज्य और समाज की जिम्मेदारी

“जहां भी भूख से कोई बेहाल होता है तो लगता है कि वहां इंसानियत गहरी नींद सोई हुई है, मजबूर तबक़ों को हर तरह से सुरक्षा और सहयोग देना राज्य और समाज की ज़िम्मेदारी” उक्त विचार आज युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर ने जरूरतमंदो को राहत सामग्री बांटने के दौरान कही।

श्री ग्रोवर द्वारा लगभग 7500 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया जा चुका है और उन्होंने बताया कि यह सेवा कार्य लगातार जारी रहेगा। उन्होंने वर्तमान समय में शहर में बढ़ रही चिंता प्रकट करते हुए बताया कि आइसोलेशन से बीमारी से तो बचा जा सकता है लेकिन इससे होने वाले आर्थिक प्रभाव से नहीं। दयनीय हालत में जी रहे बुजुर्गों, महिलाओं, दिव्यांगों व गरीब मजदूरों के लिए यह जंग और भी मुश्किल है क्योंकि उन्हे अपने और परिवार को भूख की मार से बचाना है।

उन्होंने बताया कि विभिन्न वर्गों, धर्मों और संगठनों के लोगों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी से यह स्पष्ट है कि कोरोना के विरूद्ध जंग में शहर के नागरिक सक्रिय और प्रभावी सहयोग कर रहे हैं।

मोहित मदनलाल ग्रोवर ने बताया कि अफवाहों के इस दौर में यह जानना अति आवश्यक है कि कोरोना की यह महामारी इसीलिए खतरनाक नहीं है कि यह जानलेवा है बल्कि इसलिए कि यह संक्रामक रोग है। सोशल डिस्टेंस की अनिवार्यता का और अधिक सतर्कता से पालन करें क्योंकि सरकार तो अपना काम कर रही है लेकिन जनता को भी इसमें पूर्ण रूप से सहयोग देना है क्योंकि यह हम सबके लिए एक परीक्षा की घड़ी है।

इस अवसर पर उन्होंने टीम के योद्धाओं के उत्साह व सेवा भावना के लिए सभी का धन्यवाद किया।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।

Open chat
1
Hi, How Can I Help You.?