Sudhanshu Maharaj ji

गुरुग्राम। धार्मिक संस्था विश्व जागृति मिशन द्वारा सेक्टर 9ए स्थित श्री गौरी शंकर मन्दिर के ग्राउण्ड में विराट भक्ति सत्संग महोत्सव का आयोजन कराया जा रहा है, जिसमें आचार्य सुधांशु महाराज प्रतिदिन प्रवचन कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम में शनिवार को युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। मोहित मदनलाल ग्रोवर ने सुधांशु महाराज से आशीर्वाद भी लिया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत एक समृद्ध परंपराओं का देश रहा है, जिसमें हर एक आयोजन का अपना-अपना महत्व भी है।

ऐसे आयोजनों से न केवल सामाजिक समरसता की भावना भी पैदा होती है, अपितु आपसी सौहार्द का वातावरण पनपता है। मोहित मदनलाल ग्रोवर ने कहा कि मनुष्य जीवन में धार्मिक कार्यक्रमों का विशेष महत्व है। इनसे आपसी प्रेम व सद्भावना तो बढ़ती ही है, आत्मविश्वास भी बढ़ता है। बच्चों व युवाओं को धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस प्रकार के आयोजनों से युवा पीढ़ी को भी भारतीय संस्कृति एवं धार्मिक परंपराओं की जानकारी मिलती है। संतों से ज्ञान प्राप्त कर मनुष्य अपने जीवन की सच्चाई को जानने के योग्य बन जाता है। हमारे धार्मिक ग्रन्थों, पुराणों में भी सत्संग का उल्लेख मिलता है। मोहित ग्रोवर ने कहा कि समाजसेवा सर्वोपरि होनी चाहिए। हर जरुरतमंद व्यक्ति की सेवा अवश्य करनी चाहिए। समाजसेवा की प्रेरणा उन्हें अपने पिता मदनलाल ग्रोवर से मिली। उनका परिवार पिछले 40 वर्षों से समाजसेवा करता आ रहा है।

उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।

Open chat
1
Hi, How Can I Help You.?